टाइगर्स फोर्स ऑफ खालिस्तान ने नामधारी गुरु को भेजा धमकी भरा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 12:06 PM (IST)

जालंधर (धवन): भिंडरांवाला टाइगर्स फोर्स आफ खालिस्तान ने नामधारी गुरु उदय सिंह व अन्य को धमकी भरा पत्र जारी किया है। पत्र पर 30 नवंबर 2021 की तारीख लिखी हुई है और यह पत्र पंजाबी भाषा में लिखा गया है। संगठन के दिलबाग सिंह की तरफ से जारी किए गए धमकी भरे पत्र में नामधारी गुरु उदय सिंह को चेतावनी दी गई है कि वह गुरुडम को बंद करके सिखों की मुख्यधारा में शामिल हों। पत्र में उनको जरनैल सिंह भिंडरांवाले की खालसायी सोच को अपनाने पर जोर देते हुए कहा गया कि इसमें सभी की भलाई हो सकती है। पत्र में कहा गया है कि सुरक्षा के साथ उनका बचाव नहीं हो सकता है। यदि सुरक्षा के साथ बचाव हो सकता तो इंदिरा गांधी भी बच जाती।

यह भी पढ़ेंः नौकरी का झांसा देकर युवक ने किया यह घिनौना काम, मामला दर्ज

PunjabKesari

पत्र में भिंडरांवाला टाइगर्स फोर्स ने कहा है कि उनकी तरफ से पहले भी चेतावनी दी गई थी परन्तु अब लगता है कि सख्त कदम उठाने का समय आ गया है। पत्र में खालिस्तानी संगठन ने उदय सिंह के अलावा जगतार सिंह, हरविन्दर सिंह, बलविन्दर सिंह, सुरिन्दर सिंह, एडवोकेट रंधावा और अंबा को आखिरी बार चेतावनी देते हुए कहा गया है कि सिखों के सिर्फ 10 गुरु ही हैं।

यह भी पढ़ेंः सिद्धू मूसे वाला को लेकर अब चुघ ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पत्र में कहा गया है कि जरनैल सिंह भिंडरांवाले की यदि सोच को यह लोग नहीं अपनाते हैं तो सभी को परिवारों के साथ खत्म कर दिया जाएगा। खालिस्तानी संगठनों की तरफ से पिछले काफी समय से पंजाब में बहुत खास राजनीतिक, धार्मिक शख्सियतों को धमकियां दी जातीं रही हैं। इसके बाद पंजाब पुलिस ने पिछले कुछ समय दौरान राज्यों में सुरक्षात्मक कदम भी उठाए थे और स्वयं गृह मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा और डी.जी.पी. इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने अलग-अलग जिलों में सीनियर पुलिस आधिकारियों के साथ बैठकें करके सुरक्षा व्यवस्था को सख्त बनाने का फैसला किया। राज्यों के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ समय दौरान टिफिन बम भी मिले थे और साथ ही सरहद पार आने वाले ड्रोनों को देखते हुए भी सुरक्षात्मक कदमों को उठाया गया है। राज्यों में रात के समय पर पुलिस नाकों को मजबूत बनाने के पहले ही आदेश गृह मंत्री रंधावा की तरफ से जारी किए जा चुके हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News