लुधियाना बस अड्डे पर 2 घंटे के लिए आवाजाही ठप, सवारियों को झेलनी पड़ी परेशानी

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 03:30 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी, नरिंदर): महानगर के बाहरी राज्यों में जाने वाली प्राइवेट बसें जोकि सवारियों को यू.पी., बिहार, हरिद्वार, जयपुर, दिल्ली, जम्मू आदि राज्यों में ले जाती हैं, इसके लिए ट्रांसपोर्ट माफिया ने अलग ही स्टेंड स्थापित किया हुआ है, जिससे बस अड्डा, गिल रोड, दाना मंडी आदि इलाकों में अपने काउंटर लगाकर नाजायज तौर पर बसों में सवारियों को भरा जा रहा है, जिस कारण पंजाब सरकार के खजाने को चूना लग रहा है।

इस पर नकेल कसने के लिए पंजाब रोडवेज, पनबस और पी.आर.टी.सी. की सारी जत्थेबंदियों द्वारा बस अड्डे पर रोष धरना लगाया गया और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सतनाम सिंह, जनरल सचिव रणधीर सिंह, डिपू प्रधान शनशेर सिंह, किरनदीप सिंह, पी.आर.टी.सी. के दविंदर सिंह, राम चंदर, दलजीत सिंह आदि ने कहा कि प्राइवेट बसों की ओर से सरकारी खजाने को शरेआम चूना लग रहा है क्योंकि सरकारी बसों में सवारियां कम होती हैं और प्राइवेट बसों में सवारियों को भर-भर कर भेजा जाता है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि जिला आर.टी.ओ. भी इस पर नकेल कसने में नाकामयाब साबित हुआ है। इस दौरान दो घंटों तक आवाजाही ठप रही और किसी भी बस को अंदर नहीं आने दिया गया और ना ही बाहर जाने दिया गया। लुधियाना पंजाब रोडवेज यूनियन के प्रधान शमशेर सिंह ढिल्लों ने कहा कि निजी ट्रांसपोर्ट माफिया लगातार लोगों को लूट रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News