खेतों में गिरी चप्पल लेने गए मासूम को मिली तालिबानी सजा, झंझोड़ देगी सारी दास्तां

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 11:28 AM (IST)

मालेरकोटला: स्थानीय खन्ना रोड पर स्थित गांव मोरांवाली में एक व्यक्ति की तरफ से दलित परिवार के साथ संबंधित नाबालिग बच्चे को डंडे मारकर बहुत ही बेरहमी के साथ मारपीट करने की सोशल मीडिया पर बहुत तेजी के साथ वायरल हुई। वीडियो के मामले को गंभीरता के साथ लेते हुए मालेरकोटला जिला पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए वीडियो में मारपीट करते दिखाई देते व्यक्ति गुरबीर सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी गांव ककराला तहसील नाभा जिला पटियाला के खिलाफ थाना सदर अहमदगढ़ में मारपीट करने और धमकी देने की धाराओं समेत एस.सी/एस.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित बच्चे की नानी राज कौर पत्नी भोला सिंह निवासी गांव मोरांवाली ने पुलिस के पास दर्ज करवाए अपने बयानों में बताया कि उसका 13 साला दोहता सिमरन सिंह बचपन से ही उनके पास ननिहाल गांव मोरांवाली में रहता है और 8वीं कक्षा में पढ़ता है। गत 27 जनवरी की शाम को जब वह गांव के ही रहने वाले अपने 14 साला दोस्त सोनू पुत्र रजिन्दर सिंह के साथ सरकारी स्कूल के सामने वाले ग्राउंड में एक-दूसरे के चप्पलें मार कर खेल रहे थे तो उनकी चप्पल ग्राउंड के साथ लगते गेहूं के खेत में जा गिरी।

उक्त खेत वाली जमीन आरोपी गुरबीर सिंह ने गांव के सरदारों से ठेके पर लेकर गेहूं बीजी हुई है। पीड़ित बच्चा सिमरन सिंह और सोनू अपनी चप्पल उठाने के लिए जब खेत में गए तो ठेकेदार गुरबीर सिंह ने मौके पर आकर उनको घेर लिया और गाली-गलौच करता हुआ अपने हाथ में पकडे डंडे के साथ सिमरन को बुरी तरह पीटने लगा। राज कौर ने बयानों में बताया कि दर्द के साथ ऊंची-ऊंची रोते-कराहते अपने बच्चे की चीखें सुन मौके पर पहुंच कर उन्होंने उक्त आरोपी गुरबीर सिंह को बच्चों की मारपीट करने से रोकने के लिए काफी मिन्नतें की परंतु वह नहीं हटा और उसके सामने ही बेरहमी के साथ बच्चे को पीटता रहा।

उसने तैश में आकर उसे भी बाएं पैर पर डंडा मारा, फिर उसे और बच्चों को जाति प्रति अपशब्द बोलता हुआ धमकी देने लगा कि यदि आगे से उसके खेतों में घुसे तो जान से मार देगा। वह डर कर अपने घर बैठ गए थे, परंतु सिमरन के चोटों की अब ज्यादा तकलीफ होने के कारण इलाज के लिए उसे स्थानीय सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उधर, एस.एस.पी. मालेरकोटला अवनीत कौर सिद्धू ने मीडिया के साथ बातचीत दौरान बच्चे की बेरहमी के साथ मारपीट करने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लेने की पुष्टि करते हुए बताया कि बच्चे की बेरहमी के साथ मारपीट करने की वीडियो का मामला जैसे ही उनके ध्यान में आया तो मालेरकोटला पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए पीड़ित बच्चे के वारिसों की तरफ से दिए गए बयानों के आधार पर मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसे बख्शा नहीं जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News