मौड़ बम कांड मामले में 2 संदिग्धों के स्कैच जारी, तीन माह बाद भी पुलिस खाली हाथ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 01:43 AM (IST)

भटिंडा(विजय): मौड़ बम कांड मामले में पुलिस ने 2 संदिग्धों के स्कैच जारी किए हैं। उक्त लोगों की तलाश के लिए सोशल मीडिया का सहारा भी लिया जा रहा है। पुलिस की जांच भले ही देश स्तर तक पहुंच चुकी है लेकिन पुलिस के लिए दिल्ली अभी दूर लग रही है। 

 

PunjabKesari

पुलिस ने ली सोशल मीडिया की मदद 
आज सोशल मीडिया पर मौड़ मंडी पुलिस द्वारा 2 स्कैच जारी किए गए, जिन पर बम कांड में शामिल होने का शक है। उक्त स्कैचों के साथ मैटर लिखा गया है कि अगर किसी को उक्त दोनों लोगों के बारे में पता चले तो डी.एस.पी. मौड़ मंडी व थाना प्रभारी मौड़ मंडी के साथ तुरंत संपर्क किया जाए। इससे स्पष्ट है कि पुलिस अपनी सभी कोशिशें कर चुकी है लेकिन इस मामले में कोई सुराग नहीं मिला। आखिरकार पुलिस को सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ा, जिस कारण आज स्कैच जारी किए गए हैं क्योंकि उक्त स्कैच पुलिस के पास अब तैयार नहीं हुए, बल्कि कांड होने के कुछ दिनों के बाद ही तैयार हो गए थे। 

 

फोन कॉल्स भी खंगाल रही पुलिस
पुलिस सूत्रों के अनुसार बम कांड वाले दिनों की फोन कॉल्स को भी खंगाला जा रहा है, जिसमें उक्त दिनों के दौरान कौन-कौन से नंबर इलाके में प्रयोग किए गए उनकी जांच की जा रही है। इनमें से कुछ संदिग्ध नंबरों की पड़ताल की जा रही, जिनसे अन्य राज्यों या विदेश में कॉल की गई थी। इस प्रकार अन्य तकनीकी नुक्तों के आधार पर भी जांच की जा रही है। 

 

35 पुलिस टीमें लगीं काम पर 
जानकारी के अनुसार पुलिस बम कांड में प्रयोग की गई मारुति कार, कुकर, बैटरी आदि वस्तुओं के आधार पर गहराई से पड़ताल की जा रही है जो पंजाब से निकल कर देश स्तर पर पहुंच गई है। इस्तेमाल की गई कार की देश भर में तलाश जारी है जिसके लिए 35 पुलिस टीमें काम पर लगी हुई हैं। सैंकड़ों कारों की जांच हो चुकी है जो अभी आगे भी जारी है। इसी प्रकार अन्य वस्तुओं के लिए भी 25-30 टीमें सरगर्मी से लगी हुई हैं। पुलिस की इतनी अधिक मशक्कत के बावजूद अभी भी दिल्ली दूर नजर आ रही है। 

 

स्कैच जारी करने की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस टीमें तेजी से जांच कर रही हैं क्योंकि यह एक संगीन मामला है। फिलहाल वह इस मामले में कुछ नहीं कह सकते। बहुत-से संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है, जबकि अन्यों से भी पूछताछ की जा रही है। उक्त स्कैच सी.सी.टी.वी. कैमरों के आधार पर बनाए गए हैं, जिनमें से एक पगड़ीधारी व्यक्ति व दूसरे ने बाल कटवाए हुए हैं। पगड़ीधारी व्यक्ति पर घटनास्थल पर मारुति कार खड़ी करने का शक है, जबकि दूसरे व्यक्ति को भी कार के नजदीक देखा गया था। पुलिस मामले को लेकर गहनता से जांच कर रही है -हरविंद्र सिंह मान,डी.एस.पी.।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News