अबोहर में डेंगू से 29 पीड़ित, 2 मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम आई हरकत में

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 09:22 PM (IST)

अबोहर (रहेजा): क्षेत्र में डेंगु का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी लगातार लोगों के घरों में जाकर जांच पड़ताल करते हुए लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक कर रहा है। एस.एम.ओ. डा. अश्विनी कुमार के निर्देशों पर नोडल अधिकारी डा. गगनदीप सिंह के नेतृत्व में 10 टीमें घरों में जाकर जांच कर रही है।

महामारी नियंत्रक टीम के अधिकारी भरत सेठी व टहल सिंह ने बताया कि सुपरवाइजर इंद्रजीत व रविंद्र के नेतृत्व में 10 टीमों में कुल 50 कर्मचारियों को करीब 2 हजार घरों में जांच के दौरान 90 लारवे मिले हैं। जांच अभियान के दौरान लोगों के घरों में जमां पानी की सफाई करवाई गई और उन्हें डेंगू जागरूकता संबंधी पंफलेट भी बांटे गए हैं। नोडल अधिकारी गगनदीप सिंह ने बताया कि डेंगू के कहर से अब तक अबोहर क्षेत्र में दो मौतें भी हो चुकी हैं और कुल 29 डेंगू पीडित इलाज करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिन क्षेत्रों में डेंगू मरीज पाए जाते हैं वहां नगर निगम की मदद से फॉगिंग करवाई जाती है। उन्होंने इलाका निवासियों से अपील की है कि अपने घरों में खाली बर्तनों व गमलों में साफ पानी जमा न रहने दें।

वहीं इस संबंध में समाजसेवी बाला जी समाज सेवा संघ के अध्यक्ष गगन मलहोत्रा ने दावा किया कि अस्पताल प्रशासन गलत जानकारी प्रदान करवा रहा है जबकि डेंगू से पीड़ित सैंकड़ों लोग श्रीगंगाानगर सहित फरीदकोट के निजी अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं तथा करीब आधा दर्जन लोग सरकारी अस्पताल के डाक्टरों की लापरवाही के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। गगन मल्होत्रा ने स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को सारे मामले की जांच करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News