''आप'' ने हंस राज हंस के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत, लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 11:51 AM (IST)

चंडीगढ़ : 'आम आदमी पार्टी' ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को भाजपा के फरीदकोट से उम्मीदवार हंस राज हंस द्वारा किसानों के संबंध में टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ शिकायत की है। यह शिकायत आम आदमी पार्टी के लीगल सैल में शामिल वकील एडवोकेट फैरी सोफत द्वारा दी गई है। शिकायत में कहा गया है कि हंसराज हंस न केवल किसानों को धमका रहे हैं बल्कि उनके खिलाफ घृणास्पद भाषण भी दे रहे हैं। यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ भारतीय दंड संहिता के तहत अपराध भी है। उन्होंवे कहा कि हंस जानबूझकर किसानों को भड़का रहे हैं और इस  भड़काहट के कारण राज्य में जनतक शांती भंग होने का अंदेशा है। 

फैरी सोफत ने कहा कि इस संबंध में नागरिक होने के नाते वह उन्हें बहुत चिंताजनक और अस्वीकार्य लगता है कि जनतक पद के लिए उम्मीदवार उन्हें लोगों को डराने, परेशान करने और भड़काने के लिए ऐसी चारों का सहारा ले, जिसकी उसकी प्रतिनिधता करनी चाहिए। किसान हमारे देश की रीढ़ की हड्डी हैं और उनके साथ सम्मान से पेश आना चाहिए न की गलत व्यवहार और धमकियां देनी चाहिए।    

उन्होंने चुनाव आयोग से हंसराज हंस के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया और उन्हें उनकी कार्ऱवाई के लिए जवाबदेह होना यकीनी बनाने की अपील की। इस  तरह के व्यवहार की लोकतंत्री समाज में कोई जगह नहीं है और इसकी सख्त शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी अपील की है कि जिन किसानों को हंसराज हंस द्वारा निशाना बनाया गया है, उन्हें सुरक्षा  मुहैया करवाई जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि वह बदले के डर के बिना अपने वोट के अधिकारों का अपयोग करने के लिए योग्य हों।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News