Amritsar Airport पर महिला से हुई अजीब घटना के मामले में लोडर खिलाफ सख्त Action

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 10:44 AM (IST)

अमृतसर: अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान लंदन जाने वाली वृद्ध महिला के चेकिंग के दौरान सोने के दो कंगन उड़ा लेने वाले लोडर को अदालत द्वारा जेल भेजने के निर्देश दिए गए। अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह आई.पी.एस. द्वारा तुरंत एक्शन के उपरांत हरकत में आई पुलिस टीमों द्वारा कार्रवाई के दौरान आरोपी को सोने के जेवरात सहित गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी की पहचान उमरपुरा अजनाला, जिला अमृतसर के निवासी गुरप्रीत सिंह गोपी सुपुत्र गुरलाल सिंह के रूप में हुई। आरोपी की इस हरकत पर एयरपोर्ट से भी उसे बाहर निकाल दिया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट पर एक वृद्ध महिला लंदन की उड़ान पर जाने के लिए जब व्हीलचेयर पर बैठी तो ''लोडर'' जो एयरपोर्ट के ग्राउंड स्टाफ में काम करता है, उक्त महिला को चैकिंग करने के बहाने टर्मिनल इमारत के अंदर ले गया। वहां पर उसने धोखेबाजी से महिला के पहने हुए उसके 2 सोने के कंगन उतरवाकर उसके बैग में रखवा दिए और कहा कि इसे पहन कर जाना ठीक नहीं है। इसके उपरांत महिला तो अमृतसर हवाई अड्डे से अपनी विमानन कंपनी की निर्धारित बुकिंग के मुताबिक लंदन की उड़ान से रवाना हो गई। विमान के अंदर महिला को पता चला कि उसके बैग में कंगन नहीं है । महिला द्वारा दी गई सूचना पर उसकी बेटी जसवीर कौर ने अमृतसर के थाना एयरपोर्ट में घटना के संबंध में बयान दर्ज करवाए।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं कमिश्नर अमृतसर नौनिहाल सिंह आई.पी.एस के निर्देश पर ए.डी.सी.पी प्रभजोत सिंह विर्क और ए.सी.पी एयरपोर्ट कमलजीत सिंह के नेतृत्व में टीम ने आरोपी ''''लोडर'''' गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। इसी दौरान इन्वेस्टिगेशन टीम ने 57.020 ग्राम सोने के दो कंगन जिसकी अनुमानित कीमत 3 लाख रुपए हो सकती है भी बरामद कर लिए। इनमें एक कंगन आरोपी के मोटरसाइकिल से बरामद हुआ था जिसके कारण पुलिस ने आरोपी का बुलेट मोटरसाइकिल भी कब्जे में ले लिया।  बीते दिनों अदालत ने आरोपी का 1 दिन का रिमांड दिया था, इसके उपरांत जब आरोपी को दोबारा पेश किया गया तो न्यायालय ने उसका और रिमांड न देते हुए उसे ज्युडिशल हिरासत में जेल भेजने के निर्देश दिए। अमृतसर के श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट डायरेक्टर विपिन कांत सेठ ने कहा कि उक्त आरोपी ग्राउंड स्टाफ पर काम करता है। ऐसे व्यक्ति को एयरपोर्ट पर किसी भी सूरत पर नहीं रखा जा सकता।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News