Jalandhar News: इस तारीख को लगेगा आयुष्मान सेहत बीमा योजना के तहत ई-कार्ड जारी करने हेतु विशेष कैंप

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 06:33 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार अधिक से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत-मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के उद्देश्य से प्रशासन के द्वारा इस योजना के तहत ई-कार्ड जारी करने लिए 24 और 25 मई (बुधवार और गुरुवार) को जिले में सात अलग-अलग स्थानों पर विशेष कैंप लगाए जाएंगे। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए एडिशनल डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित महाजन ने बताया कि उक्त दोनों दिन जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स स्थित दफ्तर सहायक श्रम कमिश्नर, मार्किट कमेटी मकसूदां, नगर परिषद नकोदर, नगर परिषद शाहकोट, नगर परिषद फिल्लौर, नगर परिषद आदमपुर और सी.एस.सी. मेहतपुर में विशेष कैंप लगाकर पात्र व्यक्तियों के इस बीमा योजना के तहत ई-कार्ड बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत लाभार्थी सरकारी और सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में 5 लाख रुपये तक का कैशलेस इलाज करा सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि स्मार्ट राशन कार्ड धारक, जे फार्म धारक किसान, छोटे व्यापारी, निर्माण श्रमिक, एस.ई.सी.सी. परिवार और पंजीकृत पत्रकार इस योजना के लिए पात्र हैं और लाभार्थी sha.punjab.gov.in पर अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं।

ए.डी.सी. ने लोगों से इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि ई-कार्ड प्राप्त करने के लिए लाभार्थी को अपना आधार कार्ड और परिवार का प्रमाण, राशन कार्ड या परिवार घोषणा पत्र (सरपंच या पार्षद द्वारा हस्ताक्षरित और मुहर सहित), पंजीकृत निर्माण श्रमिक कार्ड, पत्रकार आई.डी. (प्रेस पहचान पत्र एवं प्रेस मान्यता कार्ड), किसान पहचान पत्र (जे फार्म) साथ लाना होगा।

इससे पूर्व ए.डी.सी. ने स्वास्थ्य विभाग व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें शिविर स्थलों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि इन शिविरों में आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. रमन शर्मा, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. ज्योति शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Paras Sanotra

Recommended News

Related News