ISI के एक वरिष्ठ अधिकारी को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब का CEO किया नियुक्त

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 03:54 PM (IST)

गुरदासपुर,पाकिस्तान (विनोद): पाकिस्तान सरकार ने अपनी गुप्तचर ऐजैंसी आई.एस.आई. के एक वरिष्ठ अधिकारी को पाकिस्तान स्थित ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री करतारपुर साहिब के प्रबंध  के लिए सी.ई.ओ.नियुक्त किया है।

सीमापार सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सरकार द्वारा इस तरह की गतिविधियां कोई नई बात नही है तथा पहले भी आई.एस.आई..ऐजैंसी का प्रमुख जावेद नासिर वक्फ र्बोड पाकिस्तान की अगवाई कर रहा है तथा यह गुरूद्वारा भी उसी के अधीन है। इस तरह कर पाकिस्तान की गुप्तचर ऐजैंसी भारत से श्री गुरूद्वार करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए जाने वाले लोगों को अपना निशाना बनाएगी। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान वक्फ र्बोड के डिप्टी सचिव ने बीते दिनों आई.एस.आई.के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद अबु बकर कुरैशी जो आई.एस.आई.मे डिप्टी डायरैक्टर जनरल है कि श्री करतारपुर गुरूद्वारे के सी.ई.ओ. के रूप मे नियुक्त की गई। इस संबंधी नोटिफीकेशन नंबर 212 जारी किया गया जिस अधीन यह अधिकारी तीन वर्ष के लिए नियुक्त किया गया है।

एक आई.एस.आई.अधिकारी तथा गैर सिख को यह पद सौंपे जाने के कारण बेशक पाकिस्तान के सिख संगठन विरोध कर रहे है तथा विश्व स्तर पर भी यह मामला गर्माया हुआ है। पंरतु पाकिस्तान के सिख नेता गोपाल चावला द्वारा इस नियुक्ति का समर्थन किया गया है।इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने एक सेवामुक्त सैनिक अधिकारी ब्रिगेडियर मोहम्मद लतीफ को भी इसी पद पर नियुक्त किया था परंतु बाद मे विरोध के बाद उसे हटा दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News