दक्षिण अफ्रीका के समुद्री जहाज़ से लापता हुआ पंजाबी युवक, सदमे में पूरा परिवार

9/9/2021 3:01:57 PM

दीनानगर (कपूर): विधानसभा क्षेत्र दीनानगर के गांव चौंता में बी.एस.एफ. के पूर्व हवलदार का बेटा संदीप कुमार जोकि मर्चेंट नेवी मुम्बई में नौकरी करता है तथा समुद्र में एक जहाज लेने गया हुआ था तो दक्षिणी अफ्रीका के बंदरगाह से जहाज से लापता हो गया। उसका पता लगाने के लिए उसके पारिवारिक सदस्यों ने गुरदासपुर के सांसद सन्नी दियाेल के कार्यालय सैक्रेटरी पंकज जोशी से भेंट करके उनको एक ज्ञापन सौंपा कर विदेश मंत्रालय द्वारा उसका पता लगाने की जोरदार मांग की है।

लापता युवक के पिता बोध राज ने बताया कि उसका बेटा पंकज कुमार मर्चेंट नेवी की प्रो-एक्टिव शिप मैनेजमैंट प्राइवेट लि. कंपनी में सैकेंड इंजीनियर के तौर पर कार्यरत था। उसको 17 सदस्यों की टीम के साथ कम्पनी ने गत महीने 26 अगस्त को दक्षिणी अफ्रीका के कैमरूण से एक जहाज लाने के लिए भेजा था। 26 अगस्त की रात को उसके बेटे ने सभी पारिवारिक सदस्यों से फोन पर बातचीत करके बताया था कि वह जहाज के साथ जा रहा है तथा समुद्र में होने के कारण वह 2 महीने कोई फोन नहीं कर पाएगा। बाद में उनको गत दिन 6 सितम्बर को कम्पनी से फोन आया कि 31 अगस्त को उनका जहाज खराब हो गया था तो दक्षिणी अफ्रीका के गैवोन बंदरगाह से जहाज ठीक करवाने के लिए खड़ा किया हुआ था, जहां 5 सितम्बर को रात 12.30 बजे के करीब कोई 2 से 3 हथियारबंद लुटेरे लूट करने की नीयत से किश्ती द्वारा उनके जहाज में जा पहुंचे तथा दाखिल होते ही उन्होंने गोलियां चला दीं।

जिसमें चीफ इंजीनियर के साथ एक कुक घायल हो गए जबकि उनका बेटा पंकज कुमार उनके साथ गुत्थमगुत्था हो गया। इस दौरान उक्त लुटेरों ने उसको उठा कर बाहर फैंक दिया और वे अपनी किश्ती द्वारा फरार हो गए। उसके पिता का कहना है कि उनको शक है कि उक्त लुटेरे उसके बेटे को अगवा कर साथ ले गए हैं। इस अवसर पर पंकज कुमार का बड़ा भाई संदीप कुमार,ब्राह्मण सभा के चेयरमैन नरेश शर्मा, मार्कीट कमेटी के पूर्व चेयरमैन विजय कुमार, पूर्ण सिंह, किशन चंद व अजमेर सिंह आदि मौजूद थे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static