Raksha Bandhan 2020: बहनों में राखी का उत्साह, दुकानदारों पर कोरोना वायरस की मार

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 02:17 PM (IST)

फरीदकोट(चावला): कोरोना संकट में भी बहनों में जहां राखी खरीदने को लेकर उत्साह हैं, हलवाइयों को रविवार को भी दुकानें खोल बिकी की मंजूरी मिल गई है, लेकिन जनरल स्टोर व करियाना के दुकानदार कोरोना की मार झेल रहे हैं, क्योंकि सोमवार को राखी है आऐर सरकार ने रविवार को उन्हें दुकानें खोलने की मंजूरी नहीं दी है, जिससे नुक्सान होगा। ऐसे में पंजाब सरकार आऐर जिला प्रशासन से जनरल मचैट्स एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप चावल और राखी बेचने वाले दुकानदारों ने हलवाइयों की तरह रविवार को राखी बेचने वाली दुकानों को भी खोलने की मंजूरी देने की मांग की है, जिससे बहनें भाइयों के लिए राखी खरीद सकें।

PunjabKesari

चाइना की तो नाम मात्र, लोग खरीब रहे स्वदेशी राखी 
राखी बेचने वाले दुकानदार जवाहर सिंगला, सौरव चावला, शाम लाल चुघ, बिल्लू कालड़ा, सोनू चावला, बिट्टू कोहली, पप्पू शर्मा, राकेश सचदेवा, रम्मी,राजा आदि ने बताया कि इस साल चाइना की तो नाम मात्र पर स्वदेशी राखी और सस्ते रेश्मी धागे ज्यादा बिक रहे हैं। इसके इलावा बच्चों के लिए गिफ्त पैक, टैडी और लाइट वाली राखी भी बिक रही है। उन्होंने भी प्रशासन से रविवार को दुकानें खोलने की मंजूरी देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दुकानों पर सभी सरकारी हिदायतों का पूरा पालने किया और ग्राहकों से करवाया जा रहा है। 

PunjabKesari

हलवाई भी झेल रहे हैं आर्थिक मंदी
कोरोना संकट में हलवाई भी मंदी की मार झेल रहे हैं। हलवाई यूनियन के ओहदेदारों जगदीप सिंह, वीनू चावला, शाम लाल लवली ने बताया कि कोरोना के चलते मार्कीट में ज्यादा ग्राहक नहीं आ रहे हैं, जिससे ज्यादा मिठाई नहीं बना रहे हैं, क्योंकि बनी मिठाइयां ख्रराब हो जाती हैं। ऐसे हालात में दुकान पर रोजमर्रा कारीगरों का खर्च निकालना भी कठिन हुआ पड़ा है। अब 3 अगस्त को राखी वाले दिन उम्मीद है कि बहनें मिठाइयों की खरीददारी करेंगी।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News