सतिकार कमेटी संबंधी भाई लौंगोवाल का ब्यान निंदनीय: ढींडसा

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 08:58 PM (IST)

संगरूर (बेदी): शिरोमणी अकाली दल डैमोक्रेटिक ने श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की मान मर्यादा व सम्मान के लिए अस्तित्व में आई सतिकार कमेटियों संबंधी शिरोमणी कमेटी अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल द्वारा दिए गुमराहकुन ब्यान को बहुत निंदनीय बताते हुए कहा कि यह सियासत से प्रेरित है व सिख कौम अंदर घरेलू लड़ाई जैसे हालात पैदा करने पर तुले हुए है। 

शिरोमणी अकाली दल डैमोक्रेटिक के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा ने ब्यान जारी करते हुए कहा कि शिरोमणी कमेटी अध्यक्ष भाई लौंगोवाल अब श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के गुम हुए पावर स्वरूपों के असली मुद्दे से संगत का ध्यान हटाने के लिए गहरी साजिशें घड़ रहा है। सतिकार कमेटीयों व अन्य सिख संगठनों ने पावन स्वरूपों के लापता होने व संभाल न कर पाने के कारण रोश प्रदर्शन करना है जिस कारण शिरोमणी कमेटी के अध्यक्ष बौखलाहट में आकर पंथक संगठनों विरूद्ध बोलने पर उतारू हो गया। पूरा सिख जगत जानता है कि यह सिख संगठन पहले ही श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के सम्मान व मान मर्यादा रखने के लिए ही कायम हुई है। 

ढींडसा ने कहा कि जिस ढंग से अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार पर सिख पंथ के संवेदनशील मुद्दों सबंधी दबाव पाया जा रहा है, यह भड़काहट का नतीजा है। शिरोमणी कमेटी के अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल बनती जिम्मेदारी से भाग रहे है। उन्होंने श्री गुरू ग्रंथ साहिब के गुम हुए पावन स्वरूपों सबंधी सिख जगत अंदर व्यापक रोष है। संगत के सवालों का जवाब शिरोमणी कमेटी के अध्यक्ष व अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को जरूर जवाब देना पड़ेगा। उन्होंने संगत को सुचेत करते हुए कहा कि असली मुद्दे से भटकाने के यत्नों को किसी कीमत पर सफल न होने दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News