मामला स्कूलों को स्ट्रक्चर सेफ्टी सर्टिफिकेट जारी करने का, सरकार के पास पहुंची PWD रिपोर्ट

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 01:37 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): पी डब्ल्यू डी विभाग में स्कूलों को स्ट्रक्चर सेफ्टी सर्टिफिकेट जारी करने की फीस के गबन के रूप में हुए घोटाले को लेकर 3 मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई होने जा रही है। इस मामले का खुलासा पंजाब केसरी द्वारा किया गया था, जिसके मुताबिक स्कूलों को स्ट्रक्चर सेफ्टी सर्टिफिकेट जारी करने के लिए वसूली गई फीस को खजाने में जमा करवाने की बजाय पी डब्ल्यू डी विभाग की प्रोवेंशन डिविजन के कुछ मुलाजिमों द्वारा हजम कर लिया गया और फर्जी तरीके से रसीदें बनाकर दे दी गई।

इसी के मद्देनजर एस ई एच एस ढिल्लों द्वारा मामले की जांच करके रिपोर्ट देने के लिए एक्सईएन रंजीत सिंह की ड्यूटी लगाई गई। मिली जानकारी के मुताबिक इस रिपोर्ट में स्कूलों को स्ट्रक्चर सेफ्टी सर्टिफिकेट जारी करने के लिए वसूली जाने वाली फीस को जेब में डालने व फर्जी तरीके से रसीदें जारी करने के लिए पी डब्ल्यू डी विभाग की प्रोवेंशन डिविजन के 3 मुलाजिमों को जिम्मेदार ठहराया गया है जिनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एस ई सरकार को सिफारिश भेज दी गई है और इस संबंध में फैसला होने का इंतजार किया जा रहा है, जिसकी पुष्टि विभागीय सूत्रों ने की है 

नहीं कामयाब हुई फ्रॉड को दबाने की कोशिश

इस मामले को दबाने के लिए पी डब्ल्यू डी विभाग के अधिकारियों द्वारा काफी कोशिश की गई जिसके तहत पहले एस ई द्वारा मांगी गई रिपोर्ट एक्सईएन रंजीत सिंह द्वारा डेडलाइन खत्म होने के काफी देर बाद तक फाइनल नहीं की गई, बल्कि जिम्मेदार मुलाजिमों से फंड जमा करवाने की कवायद की गई लेकिन इससे पहले घोटाले की खबर पी डब्ल्यू डी विभाग के मंत्री और प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पास पहुंच गई, जिनके द्वारा चीफ इंजीनियर के जरिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं लुधियाना के अधिकारियों द्वारा आनन फानन में रिपोर्ट बनाकर 3 मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है और उनसे रिकवरी करने की बात कही जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News